T-shirts Printing Business | कमाए 4 से 5 गुना मुनाफा

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

2021 में कोई नया Business शुरू करने की सोच रहे हो। जिसमें Investment भी कम हो और अच्छा मुनफा हो। तो चलिए बात करते है T-shirts and Mug Printing Business के बारे में, जिसमें आप कम Investment लगाकर 4-5 गुना ज्यादा Profit कमा सकते हो।

जी हाँ, अपने सही सुना, T-shirts and Mug Printing का Business एक ऐसा Business है जिसे शुरू करके आप 4-5 गुना मुनाफा कमा सकते है। और सबसे अच्छी बात ये है कि investment भी बहुत कम होगी और आप अपने Products को कही पर भी बेच सकते हो जैसे Online(Facebook, Instagram, Amazon) या offline जैसे दुकानों पर, School, Colleges पर, और किसी भी Cosmetic or Toy Store पर।

और एक अच्छा खासा मुनाफा आराम से कमा सकते हो। क्युकी Printing products की demand बहुत तेज़ी से भड़ रही है। लोग अपना मनपसंद Print कराते है और आपको मनचाहा पैसा देके जाते है।

तो चलिए Step by step जानते है कि कैसे आप इस Business को शुरू कर सकते है वो भी कम से कम Investment में, और जैसा कि हमने बताया कि मुनफा 4-5 गुना होगा। तो 2021 में शुरू करने के लिए ये सबसे अच्छा बिज़नेस है।

Read- Top 7 Village Business Ideas 2021

T-shirts और Mug Printing Business को कैसे शुरू करें?

T-shirts और Mug Printing Business

T-shirts Printing Business को शुरू करने के लिए आपको कुछ Tools or Machine खरीदनी होगी, जो की कुछ इस प्रकार है-

  1. Printing Machine- इस Business को शुरू करने के लिए, सबसे पहले आपको एक प्रिंटिंग मशीन खरीदनी होगी, जिसकी कीमत सिर्फ Rs. 13,000 है। उस मशीन का नाम है 5 in 1 Combo Machine, क्युकिं आप उस मशीन से कईं तरह की प्रिंटिंग कर सकते है, जैसे- Mug, Key Rings, T-shirts, Caps, Bottles, आदि। उसको खरीदने के लिए आप Apparel Tech Company से बात कर सकते हैं। जो की India की Leading कंपनी में से एक हैं, आप उनसे बात करके अपनी मशीन को मंगवा सकते हो। और company आपको Training भी प्रोवाइड कराएगी।
  2. Sublimation Ink or Paper- यह इंक और पेपर प्रिंटिंग के समय यूज़ होते हैं, आप सिर्फ Sublimation Ink or Paper का ही यूज़ सकते हैं प्रिंटिंग में, क्युकी ये पेपर प्रिटिंग के लिए ही बने हुए होते हैं, और आप किसी और तरह के पेपर को यूज़ नहीं कर सकते। और ये भी आपको Apparel Tech Company prefer करा देगी, और ये जयदा महंगे भी नहीं होते।
  3. Printer- आपको एक प्रिंटर भी चहियेगा, जिसके द्वारा आप किसी भी तरह का प्रिंट निकाल सकोगे, क्युकी हर कस्टमर की अलग Demand होगी, तो आपको तरह-तरह के प्रिंट करने होंगे, तो आपको एक प्रिंटर की जरुरत होगी। और आप कोई भी प्रिंटर यूज़ कर सकते हैं। लेकिन Apparel Tech Company, Epson का प्रिंटर ही prefer करती हैं।
  4. Sublimation Tape- ये वो टेप होती हैं जो प्रिंटिंग के दौरान लगायी जाती हैं, जिससे की आपका Design ya Print हिले ना। और ये साधारण टेप से अलग होती हैं, जो की हीट को भी सह सकती हैं, तो आप इसकी जगह साधारण टेप यूज़ नहीं कर सकते। आपको Apparel Tech Company ये भी provide करा देगी, और इसकी कॉस्ट भी बहुत कम हैं।
  5. Raw Material- दोस्तों, अब आपको जरुरत हैं Raw Material की जैसे Mug, Key Rings, T-shirts, Caps, Bottles, आदि, जिससे आप उनपर Printing करके उन्हें Sell करेंगे। तो आपको कही भी जाने की जरुरत नहीं हैं, क्युकिं आपको Apparel Tech Company, Raw Material भी provide करा देगी, वो भी बहुत काम दामों पर। आप उनसे किसी भी तरह का Raw Material खरीद सकते हैं। वो भी घर बैठे बैठे, तो आपको कही जानी की भी जरूरत नहीं हैं।

यह भी पढ़ें-

Goat Farming (बकरी पालन) से कमाए 50 हजार रुपया महीना।

भारत के Top 10 Most Profitable Business Ideas क्या हैं ?

शेयर मार्केट क्या है (What is Share Market) ?

T-shirts Printing बिज़नेस में Profit Margin कितना होगा?

जैसा की मैंने आपको बताया की T-shirts Printing बिज़नेस profit 4-5 गुना होगा, अब आप ये सोच रहे होंगे की ये कैसे हो सकता है? इस बात को आप एक Example के साथ समझिये, अगर हम एक Mug का Example लें तो:-

> Mug की Cost- Rs. 70 (Company आपको प्रोवाइड कराएगी)

> प्रिंटिंग कॉस्ट प्रति Mug- Rs. 4-5 (Printing कॉस्ट आपकी हमेश Rs. 4-5 ही आएगी)

> Total कॉस्ट- Rs. 75, अब आप मार्किट में एक Mug की कीमत पता करोगे तो आपको वो Rs. Rs 300-400 का मिलेगा।

तो आप भी अपने Mug को Rs. 300-400 तक आराम से बेच सकते है और 3-5 गुना ज्यादा प्रॉफिट कमा सकते है। और हर एक प्रोडक्ट पर आपको 3-5 गुना प्रॉफिट ही मिलेगा। तो आप अंदाज़ा लगा सकते है की इस Business में कितना ज्यादा आप Profit कमा सकते है।

अपने Product की Marketing कहाँ और कैसे करें? (T-shirts Printing Business)

आप अपने प्रोडक्ट को कईं platform पर कर सकते हो, जैसे-

  1. Online- सबसे अच्छा और आसान तरीका है अपने प्रोडक्ट्स को online sell करना, क्युकी आगे जाकर सब कुछ ऑनलाइन होगा। तो अच्छा होगा कि आप अभी से अपने प्रोडक्ट को ऑनलाइन बेचना शुरू करदे या तो Meesho, Amazon जैसी websites पर, या Social Media Marketing(Like Facebook, Instagram) के द्वारा जहाँ पर आपको अपने प्रोडक्ट्स पर अच्छा प्रॉफिट कमाने को मिलेगा।
  2. Offline- और साथ ही साथ आप एप प्रोडक्ट्स की मार्केटिंग कर सकते है अपने एरिया में, आपके आस पास के General और Toys Shop पर भी आप अपने प्रोडक्ट्स बेचकर अच्छा पैसा कमा सकते है।

T-shirts Printing Business में इन्वेस्टमेंट कितनी होगी?

आपको काम स्टार्ट करने के लिए एक 5-6 चीज़ों कि जरुरत पड़ेगी, जिनकी कीमत कुछ इस प्रकार है-

  1. 5 in 1 Printing Machine- Rs. 13,000.
  2. Sublimation Tape, Paper, Ink- Nearly Rs. 5,000.
  3. Epson Ink Jet Printer- Rs. 5,000
  4. Raw Material- वो आप पर Depend करता है कि आपको कितना Raw Material चाहिए।

तो लगभग आपको Rs 30,000 कि करनी होगी, जिससे कि आपका शुरू हो जाएगा और आप आराम से प्रिंटिंग करके अच्छे से महीने कि Rs 30-40,000 कमा सकेंगे।

5 in 1 Combo Machine में क्या क्या मिलेगा?

5 in 1 Combo Machine में क्या क्या मिलेगा?

दोस्तों, नाम से ही पता चलता है की इस मशीन के साथ आपको 5 अलग-अलग तरह की Dye मिलेगी जिससे आप अलग-अलग तरह की चीज़ो को प्रिंट कर सकोगे। मशीन के साथ मिलने वाली चीज़े कुछ इस प्रकार है-

Printing Machine, Mug Dye, T-shirt Dye, Cap Dye, Key Rings Dye.

तो दोस्तों, आपको 5 अलग-अलग तरह की dye मिलेगी जिससे आप अलग- अलग तरह की प्रिंटिंग कर सकते हो।

Apparel Tech Company ही क्यों?

Apparel Tech कंपनी इंडिया की एक लीडिंग कंपनी में से एक है और यह कंपनी बहुत सालो से इस बिज़नेस के अंदर काम कर रही है। कंपनी से जुड़ने के फायदे है-

  1. कंपनी आपको training भी provide कराएगी।
  2. Full Support करेगी।
  3. आपको Raw मटेरियल के लिए भी कही और जाने की जरुरत नहीं है, सभी तरह का Raw मटेरियल आपको वही से मिल जाएगा। तो अगर आपको ये बिज़नेस शुरू करना है तो नीचे दिए गयी नंबर पर कांटेक्ट करें- Apparel Tech Company

अधिक जानकारी के लिए निचे दी गई वीडियो को देखे:-

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here